adsense code

Wednesday, May 16, 2012

हम प्रयास भुत करते हैं लेकिन लेकिन कमाई मैं बरकत नहीं होती

जिग्यासा और समाधान 
प्रशन :-
हम प्रयास बहुत  करते हैं लेकिन  कमाई मैं बरकत नहीं होती है !धन आता हे और चला जाता है ! कारण समझ में नहीं आता !कृपया  मार्ग दर्शन करें !
गुरुदेव :-
पुराणों में वर्णन आता हे कि किन -किन कारणों से लक्ष्मी ऐक द्वार से आकर दूसरे से निकल जाती है !पुराणों मैं कहते हें कि जिस घर में कलह-कलेश हो ,महिलाअपने नैनो से आंसू बहाती रहें और पुरुश अपना रोब दिखाते रहें ! घर की व्यवस्था ठीक न हो , घर में वस्त्र मैले हों ,वाणी मैली हो ,और वस्तुएँ  बिखरी पडी हों ,बच्चे बडों का सम्मान न करें ,और संसार के मालिक का नाम न लिया जाता हो , अपने हातों से पवित्र सेवा कार्य न होता हो ,उस घर मैं लक्ष्मी का बास नहीं होता ! अपने अधिक परिश्रम से अगर कोई लक्ष्मी घर मैं ले भी आए तो वहां बरकत नहीं होती !

No comments: